दहेज के लिए 7 माह की गर्भवती पत्नी को पति ने पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 05:28 PM (IST)

बुलंदशहरः हमारे देश में दहेज प्रथा एक एेसा सामाजिक अभिशाप है जो महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को बढ़ावा दे रहा है। दहेज के नाम पर महिलाओं का शारीरिक व मानसिक शौषण होना, यहां तक कि मौत के घाट उतारना आम बात हो गया है। लेकिन हाल ही में बुंलदशहर की एक घटना ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए है। जहां दहेज़ के लिए एक पति 7 माह की गर्भवती पत्नी को भी मारने से नहीं चुका।

दहेज के लिए आए दिन होती थी मारपीट
दरअसल यह दिल दहला देने वाली शर्मनाक घटना सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के गफ्फूरगढ़ी गांव की है। जहां की रहने वाली कुंती की शादी एक वर्ष पूर्व सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव गफ्फरगढ़ी निवासी सुमित के साथ के साथ हुई थी। जानकारी के मुताबिक शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराल वाले कुंती को प्रताड़ित करते थे।

कुंती की मौत पर मायके वालों का बवाल
कुंती ने इस बात की शिकायत अपने परिजनों से भी की, लेकिन परिवारिक मामले के कारण उन्होंने कोतवाली में शिकायत नहीं की। बता दें कुंती सात माह के गर्भ से थी। वहीं आज सुबह पड़ोसियों ने कुंती के परिजनों को सूचना दी कि कुंती की मौत हो गई है। कुंती की मौत की सूचना पर परिजनों वहां पहुंच गए।

पति पर लगाए गर्भवती पत्नी को पीटकर मारने के आरोप
परिजनों का आरोप हैं कि कुंति के पति ने दहेज के लालच में 7 माह गर्भवती अपनी पत्नी की लाठी से जमकर पिटाई की है। पिटाई से गम्भीर रुप से घायल हुई गर्भवती महिल की मौत हो गई। चूंकि मृतका के शरीर पर चोट के निशान है, इसलिए मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज की खातिर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाए है।

पुलिस थाने में ससुरालियों को पीटा
बताया जाता है कि इस दौरान मायके पक्ष ने कोतवाली में जमकर हंगामा करते हुए ससुरालियों से मारपीट भी की। जिस पर आनन-फानन पुलिस मौके पर पहुंची और शव की जांच करते हुए कब्जे में लिया। पुलिस ने मायके पक्ष के लोगो की तहरीर पर पति समेत ससुरालियों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।