बिहार-झारखंड में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले 7 नक्सली गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 03:10 PM (IST)

सोनभद्रः बिहार और झारखंड में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले नक्सली संगठन थर्ड प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के 7 नक्सलियों को रोहताश जिले के दर्री थाना अंतर्गत रनपुर गांव के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें  पुलिस फोर्स ने नक्सलियों को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब टीपीसी के नए एरिया कमांडर विजय पासी की ताजपोशी की तैयारी चल रही थी। इसके मुखिया अजय राजभर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज हो गई है।

मुखबिर से मिली थी जानकारी
रोहताश के आइजी जोन कुंदन कृष्णन को मुखबिर से जानकारी मिली कि अनिल कुशवाहा की गिरफ्तारी के बाद विजय पासी को टीपीसी का एरिया कमांडर बनाने के लिए दर्री थाना क्षेत्र के रनपुर गांव के जंगल में नक्सली जुटे हैं। आइजी ने रोहतास जिले के बड़ी, नौहट्टा, रोहतास व तिलौथू एवं भभुआ जिले के भगवानपुर, बेलाव और अधौरा की फोर्स को संयुक्त कार्रवाई के लिए भेजा। पुलिस ने रनपुर के जंगल की घेरेबंदी कर 7 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भारी मात्रा में दवा व कई मोबाइल मिले
रोहतास के क्षेत्राधिकारी नक्सल दुर्गेश कुमार के मुताबिक विजय पासी, जगदीश यादव, बबलू उर्फ रंजीत, प्रमोद उर्फ नागा, मकुन पासी, मिथिलेश राजभर व लालजी पासी को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 315 और 12 बोर की दो-दो बंदूक, एक रिवाल्वर बरामद हुई है। भारी मात्रा में दवा व कई मोबाइल भी मिले हैं।

पहले हत्थे चढ़ा था एरिया कमांडर
बिहार के कैमूर जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत पटेर गांव निवासी व टीपीसी के एरिया कमांडर 50 हजार के इनामी अनिल कुशवाहा को पुलिस सात दिन पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।  एरिया कमांडर के बाद टीपीसी के 7 नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है।