बाराबंकी में मूर्ति विसर्जन पर उठे बवाल में 7 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2017 - 11:17 AM (IST)

बाराबंकीः विगत एक दिन पहले मूर्ति विसर्जन के दौरान उठे बवाल में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें इस अवसर पर ट्रैक्टर ट्रॉली से वापस लौट रहे लोगों पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंक दिए थे। जिसके बाद 2 गुटों में झड़प हो गई थी। इस बीच देवकली चौराहे पर एक पक्ष के गुस्साए लोगों ने दुकानों में आग लगा दी।

वहीं हालात को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। बवाल करने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आस-पास के गांवों में माहौल खराब करने वालों की पहचान पुलिस कर रही है।

पथराव से बढ़ा बवाल
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अहमदपुर गांव के पास एक तरफ से ताजिया और दूसरी तरफ से मूर्ति विसर्जन के लिए आस- पास के गांवों की ट्रॉलियां गई थी। दोपहर में गगया, न्यौछाना,चेटौली,बामोरा,सहित कई गांवों की मूर्ति बघरौआ घाट गई थी। वहां से वापस आते समय अहमदपुर बाजार किसी ने एक ट्रॉली पर पथराव कर दिया, जिसका विरोध होते ही दोनों पक्षों में कहा सुनी के बाद मारपीट शुरू हो गयी।

आगजनी में 15 दुकानों को नुकसान
बाराबंकी के जैदपुर और सफदरगंज थाना क्षेत्र की सीमाओं के पास पड़ने वाले गांवों में बवाल हुआ है। 2 गुटों की कहासुनी के बाद भड़के इस बवाल में उपद्रवियों ने 15 दुकानों, दो चार पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालात को देखते हुए डीएम और एसपी ने मौके पर जाकर जायजा लिया। गांवों में पीएससी के साथ साथ 6 थानों के पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।