एक्सीडेंट में जान गंवा चुकी बेटी के मोबाइल सिम के जरिए परिवार के 7 फोन हैक, डर का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:32 AM (IST)

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक परिवार का मोबाइल हैकिंग की वजह से जीना दूभर हो गया है। परिवार की एक लड़की का दो वर्ष पूर्व एक्सीटेंड हो गया था। उसी के मोबाइल सिम के जरिए हैकर पीड़ित परिवार को परेशान कर रहा है। आरोपी हैकर ने अब तक परिवार के 7 मोबाइल हैक कर लिए हैं। सभी नंबरों का वह दुरुपयोग कर रहा है। अब उसके पीड़ित परिवार को धमकी दी है। जिसके चलते पीड़ितों ने थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

जानिए क्या है मामला?
दरअसल, अलीगढ़ के थाना देहली गेट इलाके के गूलर रोड निवासी परिवार के साथ इस मामले की शुरुआत उस वक्त हो गई थी, जब पीड़ित परिवार की बेटी ईशू वार्ष्णेय जो कि मेडिकल कॉलेज में सर्जरी की प्रैक्टिस करके दो वर्ष पूर्व 22 सितंबर 2017 को घर वापस लौट रही थी। जिसकी थाना सिविल लाइन इलाके के घंटाघर स्थित सुभाष पार्क के पास सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई। उस हादसे के दौरान परिवार अपनी बेटी को संभालने में लग गया, लेकिन उसका बैग मौके से गायब हो गया। जिसमें उसका मोबाइल भी रखा हुआ था।

परिवार के सभी मोबाइलों से डाटा गायब
धीरे-धीरे वक्त गुजरा और 1 दिन ऐसा हुआ कि उनके परिवार में से एक सदस्य के मोबाइल में से अचानक से डाटा गायब हो गया। फोटो वीडियो चोरी होने लगे। उनको शक हुआ तो इसकी शिकायत की गई, लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई। वक्त गुजरने के साथ धीरे धीरे घर के एक-एक करके सभी मोबाइल हैक होने लगे और कभी किसी के मोबाइल पर तो कभी किसी के मोबाइल पर एक दूसरे के नंबर से तमाम तरह की इमेज, वीडियो पहुंचने लगे। इस सबसे पूरा परिवार परेशान होने लगा। जिसकी शिकायत एसएसपी कार्यालय आकर एसपी क्राइम से की गई। लेकिन उस वक्त भी कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

परिवार को धमकी दे रहा है मोबाइल हैकर
इस बात का पता किसी प्रकार मोबाइल हैकर को लग गया तो उसने परिवार के ही नंबर से व्हाट्सएप पर धमकी देना शुरू कर दिया। परिवार और सहम गया। अचानक से मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए मोबाइल हैकर ने धमकी भरे अंदाज में अपनी डिमांड रख दी, कि उसकी अगर मांगे पूरी कर दी जाएंगी तो वह मोबाइल हैक करना बंद कर देगा, वरना अंजाम भुगतने की धमकी तक मिलने लगी। हैकर की बातों से परिवार लगातार परेशान होता रहा। जिसकी शिकायत आज बीजेपी विधायक संजीव राजा के साथ एसएसपी आकाश कुलहरी से की गई। जहां पर पीड़ित परिवार ने अपनी पूरी आपबीती बताई। जिसके बाद एसएसपी ने तत्काल थाना देहली गेट इंस्पेक्टर को बुलाया और मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए है।

क्या कहना है पुलिस का? 
इस बारे में एसएसपी का कहना है कि पीड़िता के सभी फोन हैकर द्वारा हैक किए जा रहे हैं। जांच के दौरान एक युवक को शक के तौर पर हिरासत में लिया है, जो पीड़ित परिवार का रिश्तेदार है। पुलिस ने उससे पूछताछ कर रही है। आरोपी मृतक लड़की की आईडी प्रूफ का भी दुरुपयोग कर रहा है।

 

Tamanna Bhardwaj