फर्जी डिग्री लेकर स्कूल में पढ़ा रहे थे 7 शिक्षक, नौकरी से बर्खास्त

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 10:56 AM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश में जौनपुर के बीएसए डा.राजेन्द्र सिंह ने जिले में फर्जी कागजातों के आधार पर परिषदीय स्कूलों में तैनात सात अध्यापकों को गुरुवार को बर्खास्त कर दिया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इन सभी शिक्षकों ने मोअल्लिम और टीईटी की फर्जी अंक पत्र के सहारे वर्ष 2016 में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के रूप में नौकरी प्राप्त कर ली थी।

इन सभी फर्जी शिक्षकों ने जामियां उर्दू विश्वविद्यालय अलीगढ़ से मोअल्लिम और टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) का फर्जी अंक पत्र बनवाया था। शासन के विशेष निर्देश पर प्रदेश स्तर पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स टीम वर्ष 2016 में उर्दू शिक्षकों के रूप में तैनात डिग्रीधारियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया जा रहा है।

फर्जी शिक्षकों में तीन शिक्षक सुइथाकला ब्लाक में तैनात थे जबकि एक शिक्षक शाहगंज ब्लाक के जमदहां ऊर्दू प्राथमिक विद्यालय में तैनात रहा है। फर्जी प्रमाण पत्रों के आरोप में जिन सहायक अध्यापकों को नौकरी से बर्खास्त किया गया है। उनमें सुइथाकला ब्लाक के उर्दू प्राथमिक वि. पूरा असालत खां में तैनात नरसिंह यादव, उर्दू प्रा. वि. जमदरां में तैनात राजाराम सिंह , वाल्मीकपुर में तैनात सदाबृज यादव और शाहगंज ब्लाक के उर्दू प्राथमिक वि. जमदहां में तैनात रामप्यारे यादव शामिल हैं। मुफ्तीगंज ब्लाक के उर्दू प्रा. वि. मुर्की में तैनात राजबहादुर यादव ,रामपुर के पृथ्वीपुर में तैनात राकेश चन्द्र यादव ,महराजगंज ब्लाक के उर्दू प्रा.वि. लोकापुर में तैनात सिम्मी सिंह शामिल है।
 

Tamanna Bhardwaj