7 वर्षीय बच्ची को जबड़े से उठा ले गया तेंदुआ, ज्यादा रक्त बहने से मौत

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 11:49 AM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक आदमखोर तेंदुआ खेत से मासूम बच्ची को उठा कर ले गया। आस-पास के ग्रामीणों ने तेंदुए को देखा तो वह दंग रह गए। उन्होंने किसी तरह तेंदुए के जबड़े से बच्ची को छुड़ाया, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मामला मुरादाबाद जनपद तहसील ठाकुरद्वारा ख्वाजा नगर का है। यहां की रहने वाली 7 वर्षीय पुत्री महिमा अपने दादा नारायण सिंह के साथ खेत पर चारा लेने गई थी। नारायण सिंह बरसीम काट रहे थे और महिमा खेत की मेढ़ पर बैठी थी। अचानक गन्ने के खेत से निकल कर तेंदुए ने बच्ची पर हमला बोल दिया। उसको जबड़े में दबाकर खेत में खींचकर ले गया। बच्ची के चीखने पर आसपास खेतों में मौजूद किसान दौड़ पड़े। घेराबंदी करने पर तेंदुआ बच्ची को तो छोड़ गया, लेकिन गर्दन में दातों के जख्मों से अत्यधिक खून बहने की वजह से 7 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद परिजनों के साथ ग्रामीणों की भीड़ खेत में जमा हो गई। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ बच्ची के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस,घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

Tamanna Bhardwaj