मुर्गी दाने के बीच छुपाकर ले जा रहे थे 70 लाख का नशीला सिरप, STF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 09:08 PM (IST)

आगराः  उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आगरा से ट्रक में मुर्गी दाने के बीच छुपाकर पश्चिमी बंगाल भेजा जा रहा 70 लाख कीमत के फेन्साडिल (39900 शीशी) सिरप आज आजमगढ़ के फूलपुर इलाके से बरामद कर मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया । एसटीएफ प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिल रही थी कि मादक पदार्थों एवं दवाओं का अवैध तरीके से तस्करी कर पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है। इन लोगों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। इसी क्रम में आज सूचना मिली कि नशीले फेन्साडिल सिरप से लदा एक ट्रक आजमगढ़ के फूलपुर होते हुए पश्चिम बंगाल जाने वाला है। इस पर एसटीएफ की वाराणसी फील्ड इकाई के निरीक्षक अरविन्द सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर तत्काल आजमगढ़ भेजी गई। वहां ड्रग्स निरीक्षक आजमगढ़ एवं स्थानीय पुलिस से संपर्क किया गया और उन्हें साथ लेकर एसटीएफ की टीम फूलपुर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचाी और वाहन का इन्तजार करने लगी।       

उन्होंने बताया कि थोड़ी देर में मुखबिर द्वारा बताये गये नम्बर का ट्रक आता दिखायी दिया। ट्रक को रोककर चेंकिग की गयी तो पाया गया कि मुर्गी के दानों (फीड) के बीचे में उक्त फेन्साडिल सिरप को छिपाकर/तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था, जिससे संबंधित इनके पास कोई कागजात उपलब्ध नहीं था। मौके से अरूण पाल निवासी गुलनी थाना पकरी बरांवा नेवादा (बिहार) और बलिया के फेफना इलाके धमनपुरा निवासी लवकुश पटेल गिरफ्तार कर शराब बरामद की गई।       

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static