उत्तराखंड आपदा में यूपी के 70 लोग लापता, राहत आयुक्त संजय गोयल ने जारी किया बयान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 08:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तराखंड के चमोली जिले में पिछले रविवार को आई प्राकृतिक आपदा में उत्तर प्रदेश के कम से कम 70 लोग लापता हैं। प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने मंगलवार को बताया कि उत्तराखंड में आई आपदा में यूपी के अब तक 70 लोगों के लापता होने की बात सामने आई है जिनमें से 34 लोग लखीमपुर खीरी जिले के हैं। इसके अलावा सहारनपुर के नौ तथा श्रावस्ती के पांच लोग शामिल हैं।

इस बीच, एक सरकारी प्रवक्‍ता के अनुसार मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्तराखंड सरकार से समन्‍वय बनाने के लिए गन्‍ना विकास व चीनी मिलों के मंत्री सुरेश राणा के नेतृत्‍व में तीन सदस्‍यीय मंत्रियों की एक समिति बनाई है जिसमें मंत्री धर्म सिंह सैनी और विजय कश्‍यप भी शामिल हैं। मंत्रियों का यह दल मंगलवार को उत्तराखंड के लिए रवाना हो गया। इसके अलावा उत्तराखंड शासन और प्रशासन से समन्‍वय के लिए अपर मुख्‍य सचिव (गृह) अवनीश अवस्‍थी के नेतृत्‍व में अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है। आपदा प्रभावित उत्तर प्रदेश के जिलों में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं, जहां प्रशासन, पुलिस और सिंचाई विभाग के कर्मचारी 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उत्तराखंड रवाना होने से पहले बातचीत में सुरेश राणा ने कहा,''मैं अपने दोनों सहयोगी मंत्रियों के साथ वहां पहुंचकर सबसे पहले उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात करूंगा। राणा ने कहा,''इस त्रासदी में जो लोग लापता हो गये हैं उनकी तलाश और जो काल-कवलित हुए हैं उनकी अंत्‍येष्टि के लिए उचित समन्‍वय बनाकर कार्य किया जाएगाा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static