35 साल के प्यार को चढाया परवानः 70 साल के बुजुर्ग ने 68 साल की प्रेमिका से रचाई शादी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 04:18 PM (IST)

लखीमपुरखीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी जिले में आजकल एक अनोखी लव स्टोरी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस लव स्टोरी में प्रेमी 70 साल का है तो प्रेमिका 68 साल की है। खैर इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि पिछले 35 सालों से चला इनका प्रेम-प्रसंग अब जाकर पहवान चढ़ा है। दोनों ने जीवन के इस पड़ाव पर आकर शादी का निर्णय किया है।

पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई शादी
दरअसल जिले के मिठौली कस्बे में बीती शाम को उस समय इतिहास बन गया, जब 70 साल के नोखेलाल ने 68 साल की रामदेवी से हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली। नोखेलाल पेशे से किसान हैं और दोनों 4 बेटियों के माता पिता हैं। कल शाम रामदेवी अपनी बेटियों और नाती नातियों के साथ दुल्हन की पोशाक में सजसंवर कर स्थानीय दुर्गा मंदिर पहुंची। जहां नोखेलाल पहले से ही दूल्हे की पोशाक पहन कर अपने दोस्तों के साथ मौजूद थे। गांव के पुजारी ने नोखेलाल और रमादेवी की शादी पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से कराई। 

दोनों के है 4 बेटियां और 10 नाती-नातिन
गांव वासियों के अनुसार नोखेलाल सीतापुर गांव से रमादेवी को 1984 में लाए थे। तब से दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान उनकी 4 बेटियां भी हुई, जिसमें से एक बेटी की बाद में मौत हो गई थी। इन बेटियों से इनके 10 नाती-नातिन भी हैं।

करीब 35 साल साथ रहने के बाद नोखेलाल का परिवार उन पर रीति रिवाज से शादी का दबाव बनाने लगा। परिवार वालों के दबाव के बाद नोखेलाल शादी के लिए राजी हो गए और उन्होंने पूरे रीति रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कर ली।  शादी के बाद नोखेलाल ने कहा कि बच्चो की जिद थी और हमारी इच्छा थी कि हमारी शादी को सामाजिक मान्यता मिल जाए।