अजीबोगरीब मामला: 78 साल की महिला ने 82 साल के पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 03:25 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां, 78 साल की महिला ने 82 साल के अपने पति पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। यह मामला प्रशासनिक विभाग से लेकर पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बता दें कि चकेरी के रहने वाले 82 वर्षीय गणेश नारायण शुक्ला, उनके बेटे रजनीश, बहू समेत छह लोगों के खिलाफ गणेश की 78 वर्षीय पत्नी ने चकेरी थाने में दहेज उत्पीड़न, मारपीट व धमकी देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पत्नी का आरोप है कि पति, बेटा-बहू दहेज लाने का दबाव बनाते हैं, उनको खाना-पीना नहीं देते, मारपीट करते हैं और जान से मारने की धमकी भी देते हैं। महिला की शिकायत को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामला पारिवारिक विवाद का समझ में आया लेकिन महिला आरोपियों पर कार्रवाई के लिए अड़ी थी।

इस घटना से हैरान पुलिस ने भी मामले को मिडिएशन सेंटर भेज दिया। मिडिएशन सेंटर से नोटिस जारी कर ससुराल वालों को बुलाया गया। मिडिएशन सेंटर अपना पक्ष रखने पहुंचे गणेश को जब सारे मामले का पता चला तो वह फूट-फूट कर रोने लगे। बेटे का भी कहना है कि मां को कुछ लोग भड़का कर परिवार में फूट डालकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं इसलिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। मां से कोई गिला शिकवा नहीं है। मामले को सुलह के आधार पर निपटाने के प्रयास मिडिएशन सेंटर के काउंसलर द्वारा किए जा रहे हैं।

Content Writer

Imran