ATM कार्ड से पैसे उड़ाने वाले गैंग का पर्दाफाश, सिपाही समेत 8 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 01:43 PM (IST)

बहराइचः घर से ज्यादा धन को बैंक में रखना महफूज माना जाता है, लेकिन इस मामले की सच्चाई को जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएगें। दरअसल बहराइच पुलिस ने आज एक ऐसे चोर गिरोह को पकड़ा है, जोकि एटीएम कार्ड धारकों का बड़े ही शातिराना अंदाज में पैसे उड़ा लेते थे। हैरानी की बात तो ये है कि गिरोह का संचालन बलरामपुर पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही कर रहा था।

वहीं गैंग का खुलासा करते हुए एसपी सिटी कमलेश दीक्षित ने बताया कि बलरामपुर जिले में पुलिस लाइंस में तैनात सिपाही महेंद्र पाल सिंह पूरे गैंग का संचालन कर रहा था। इस गिरोह के सदस्य भोले भाले लोगों को एटीएम संचालन में मदद करने के नाम पर ठगी का शिकार बनाते थे।

यह शातिर ठग जालसाजी करके लोगों के कोड नंबर हासिल करके और एटीएम बदल कर बड़ी ही चालाकी से एटीएम से रूपए उड़ा लेते थे। जब लोगों के मोबाइल में रूपए निकलने के मैसेज आते थे तब उन्हें पता चलता था कि वह ठगी का शिकार हो गए।

गिरोह के सदस्य एटीएम के आसपास मडराते रहते थे और एटीएम से रूपए निकालने में मदद करने के नाम पर भोलभाले लोग को ठगने का काम करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 एटीएम कार्ड, 4 बाइक और 7 मोबाइल बरामद किए हैं।