4 दिन में एक ही गांव के 8 बच्चों की मौत, 100 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती... कोरोना की आहट या फीवर !

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 11:44 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के थाना फरह के गाँव कोंह में बुखार से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम यह है कि पिछले चार दिन में 8 बच्चों ने दम तोड़ दिया है। गांव की आधी आबादी बीमारी से पीड़ित है। करीब-करीब हर घर में कोई न कोई बिस्तर पर तड़प रहा है।


वहीं ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मौतों का जिम्मेदार ठहराया है। इतना हीं नहीं गांव पहुंचे स्थानीय विधायक को जमकर खरी घोटी सुनाई। जिससे बौखलाए विधायक ने अपनी मर्यादा भूल गए। उन्होंने ग्रामीणों से इतना तक कहा कि इस बार जिले चुनना हो चुन लेना। वहीं जिलाधिकारी ने गांव पहुंच कर लोगों का हाल चाला जाना और स्वास्थ्य विभाग को आदेश किया कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


दरअसल मथुरा के थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव कोह में इस समय गांव के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है गांव में अज्ञात बीमारी फैली हुई है जिसके कारण करीब 8 बच्चे मौत की नींद में सो गए हैं। जिसकी ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की और जिला अधिकारी को भी अवगत कराया गया। उसके बावजूद भी 4 दिन में 8 बच्चों की मौत हो जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची।  गांव के ग्रामीणों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया, क्योंकि लगातार हो रही बच्चों की मौत से परिजन भी अपनी सुध बुध खो बैठे हैं। जबकि ग्रामीणों के अनुसार बताया भी गया है कि इन मौतों के बाद भी अभी भी लगभग 100 लोग अस्पताल में एडमिट है।


वहीं इस बाबत जब स्थानीय विधायक पूरन प्रकाश को पता चला तो वह गांव पहुंचे और गांव पहुंचकर लोगों से बात की। वहीं अधिकारियों को फटकारते हुए गांव में इलाज के लिए बोला गया। क्योंकि 4 दिन में 8 मौत होना स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को उजागर करता है। जब विधायक गांव पहुंचे तो ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए और विधायक जी को भी खरी-खोटी सुना दी। जिसे विधायक जी सुनकर बौखला गए और ग्रामीणों से यह तक कह डाला कि तुम्हें जो विधायक चुनना है अबकी बार उसे चुन लेना। मगर विधायक जी यह भूल गए कि आप अपने क्षेत्रवासियों से यह बात कह रहे हैं जिन लोगों ने आपको इस गद्दी पर बिठाया है और अपना नेता चुना।


अब लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम इस गांव में डेरा डाले हुए हैं वहीं इस गांव का दौरा करने जिला अधिकारी नवनीत चहल भी पहुंचे और लोगों का हाल जाना और स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को भी देखा। गांव में फागिंग कराई गई और डॉक्टर्स की टीम को निर्देश देते हुए कार्यवाही की बात कह डाली। जिलाधिकारी ने कहा अगर किसी के इलाज में लापरवाही बरती गई तो यह बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

Content Writer

Umakant yadav