नौकरी लगवाने के नाम पर हड़पे 8 लाख, अदालत के आदेश पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 05:48 PM (IST)

देवबंदः प्रदेश के देवबंद जिले में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। जिस पर कार्रवाई करते हुए अदालत ने आरोपी ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश पारित किए है। वहीं पुलिस ने भी आदेश के तहत कानूनगो के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 8 लाख रुपए हड़पने वाले सहारनपुर निवासी व्यक्ति के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक सांपला खत्री गांव निवासी मुराद आलम ने ए.सी.जे.एम. के यहां वाद दायर कर बताया था कि वर्ष 2016 के अक्तूबर माह में उसकी सहारनपुर निवासी आसिफ हवारी से मुलाकात हुई। उसने आसिफ से भाई मुशीर आलम की कहीं नौकरी लगवाने की बात कही तो उसने उसे बताया कि वह उसकी नौकरी कानूनगो के पद पर लगवा सकता है, जिसके लिए उसे 8 लाख रुपए देने होंगे।

मुराद आलम के अनुसार उसकी बात पर भरोसा कर उसने उसे 8 लाख रुपए दे दिए, लेकिन काफी दिन गुजरने के बाद भी भाई की नौकरी नहीं लगी। आरोप है कि जब आसिफ इससे संबंधित बात करने का प्रयास करता तो वह हर बार टालमटौल करता रहा। इस दौरान उसने उसे 3 लाख रुपए के चैक भी दिए, लेकिन वे बाऊंस हो गए। इतना ही नहीं, उसने 1 लाख 60 हजार रुपए खाते में डलवाने की बात कही, लेकिन ऐसा नहीं किया।

वहीं जब उसने बार-बार पैसे का तकाजा किया तो उसने उसे झूठे मामले में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। सोमवार को पुलिस ने अदालत के आदेश पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।