कूड़े बीनने वाले परिवार का 8 माह का बच्चा हुआ गायब, नाली में क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:11 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर से बेहद दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां कूड़ा बीनने वाले एक परिवार के 8 महीने के बच्चे को कोई उठा कर ले गया और उसे बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। गरीब परिवार ने बच्चे को काफी तलाशा, लेकिन वह कही नहीं मिला। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। काफी ढूंढने के बाद बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालत में नाली में पड़ा मिला।

मामला स्योहारा इलाके का है। यहां कूड़ा बीनकर अपना गुजारा करने वाले परिवार के पास ना तो छत है और ना ही अपना कोई आशियाना है। रात भर खुले आसमान के नीचे अपना गुजारा करना इनकी मजबूरी है। कूड़ा बीनकर दो वक्त की रोटी कमाकर ये परिवार जिंदगी का निरवाह कर रहा है। वहीं सड़क किनारे को अपना आशियाना बनाएं इस परिवार से 8 महीने के मासूम बच्चे को कोई उठाकर ले गया। दिनभर परिजन अपने मासूम बच्चे को तलाशते रहे, लेकिन मासूम कहीं भी नहीं मिला।

जिसके बाद लापता बच्चे के परिजनों ने पुलिस थाने में शिकायत की। कुछ समय बाद बच्चा जब एक नाली से मिला तो परिजनों के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई। बच्चे की मौत हो चुकी थी। बच्ची का शव देखकर मानों गरीब परिवार पर मुसीबतों को पहाड़ ही टूट पड़ा।

मृत बच्चे की हालत देखकर लोग इसे आदमखोर कुत्ते की करतूत मान रहे हैं तो वहीं दूसरी और कुछ लोग इसे किसी वहशी दरिंदे की करतूत मानकर चल रहे हैं। फिलहाल इस मामले पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 


 


 

Tamanna Bhardwaj