यूपी में कोहरे के कारण हुए हादसों में 8 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 01:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में घने कोहरे के कारण हुई सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मृत्यु हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि कुछ लोग एक कार में सवार होकर दिल्ली से रायबरेली जा रहे थे। इस बीच फिरोजाबाद में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर नसीरपुर क्षेत्र में कार का टायर पंचर हो गया। पंचर बदलने के लिये वे सड़क किनारे खड़े थे। इस बीच एक तेज रफ्तार वाहन ने कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो लागों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि घने कोहरे के कारण यह हादसा हुआ है। एक अन्य घटना में एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में चार लोग एक आटों में सवार होकर जा रहे थे। इस बीच एक तेज रफ्तार बस ने आटों को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कोहरे के कारण कम दिखाइ दे रहा था जिससे यह हादसा हुआ। इस हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया।

मैनपुरी से मिली रिपोर्ट के अनुसार औंछा क्षेत्र के थोरबा गाँव के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। जबकि हापुड़ में एक तेज रफ्तार वाहन ने की चपेट में आकर युवक की मृत्यु हो गयी तथा उसकी बहिन गंभीर रूप से घायल हो गयी। मेरठ रोड पर गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में वाहन चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस बीच, कानपुर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर घाटमपुर क्षेत्र में एक ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौके परही मृत्यु हो गयी। बाद में हादसे के विरोध में ग्रामीणों ने राजमार्ग पर जाम लगा दिया।
 

Tamanna Bhardwaj