बस और गैस टैंकर की टक्‍कर में 8 लोगों की दर्दनाक मौत, नहीं देख पाएंगे हादसे का मंजर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 11:46 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में बुधवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। जहां अलीगढ़ डिपो की सरकारी बस और गैस के टैंकर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में 8 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हैं। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर एसपी चक्रेश मिश्र के अलावा कई थानों की फोर्स पहुंच चुकी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुद्धवार को सुबह लगभग पौने दस बजे अलीगढ़ की तरफ से आ रहे एक गैस के कैंटर ने ग्राम मानकपुर की मढ़ईयां के पास खड़ी गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्राली को ओवरटेक किया कि तभी बहजोई की तरफ से अलीगढ़ जा रही रोड़वेज की बस सामने आ गई। कोहरा अधिक होने के कारण बस और कैंटर के चालक कुछ देख समझ पाते कि उससे पहले ही कैंटर और बस आमने सामने से भिड़ गये। हादसा इतना जबरदस्त था कि बस व कैंटर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये। हादसा होते ही मौके पर चीख पुकार मचने लगी और राहगीरों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने राहत व बचाव करने के साथ ही पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी। मौके पर स्थिति इतनी भयावह थी कि कैंटर के चालक का शव क्षतिग्रस्त कैंटर में फंस गया और एक शव उछलकर नीचे गिर जाने के कारण कैंटर के पहिये के नीचे फंसा हुआ था।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस आदि वाहनों से बहजोई सीएचसी पहुंचाना शुरू किया। बहजोई सीएचसी पहुँचे चार घायलों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया तथा अन्य घायलों का उपचार शुरू कर दिया। कुछ घायलों को हालत गंभीर होने पर हायर सैंटर के लिए रैफर किया जा रहा है। मामूली घायलों को उपचार के बाद घर भेजा रहा है, इसके साथ ही कुछ शवों को घटनास्थल से सीधे पोस्टमाटर्म हाऊस के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा घटना स्थल पर पहुँच गये हैं। 

Tamanna Bhardwaj