Varanasi News: स्पर्श दर्शन के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर के अरघे में गिरी थी महिला श्रद्धालु, अब 8 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:20 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन के दौरान एक महिला के अरघे में गिरने का वीडियो वायरल होने के बाद कथित लापरवाही के लिए गुरुवार को 4 उपनिरीक्षक समेत आ8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। स्पर्श दर्शन से तात्पर्य भक्तों द्वारा मंदिर के गर्भगृह में स्थित अरघे के अंदर शिवलिंग को छूने से है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
पुलिस के अनुसार, घटना 7 अक्टूबर को सप्तऋषि आरती के बाद हुई। पुलिस ने बताया कि अचानक श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण महिला स्पर्श दर्शन करते समय अरघे के अंदर फिसल कर गिर गई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मामले में 8 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित
पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, जांच में सामने आया कि गर्भगृह में तैनात 4 उपनिरीक्षक, 1 पुरुष कांस्टेबल और 3 महिला कांस्टेबल अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरत रहे थे, जिस कारण भीड़ जमा हो गई और यह घटना हुई। बयान के मुताबिक, “निलंबित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उपनिरीक्षकों के बारे में रिपोर्ट उनके संबंधित जिलों को भेज दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static