STF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 2 तस्करों समेत 8 क्विंटल गांजा बरामद

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 12:33 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने फैजाबाद कैंट क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 8 क्विंटल गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत करीब 48 लाख रूपए है।

पुलिस ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर इलाके के बलीरामपुर निवासी राहुल कुमार साहनी और फैजाबाद निवासी श्रीराम को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि आन्ध्र प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और बिहार से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाला गिरोह सक्रिय हैं। तस्कर बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ यहां लाकर बेचते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में जानकारी मिली थी कि तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य आन्ध्र प्रदेश से एक मिनी ट्रक में गांजा लेकर फैजाबाद आने वाले हैं। इस सूचना पर निरीक्षक विनय कुमार गौतम के नेतृत्व में मुख्यालय से एक टीम को फैजाबाद रवाना किया गया था। एसटीएफ ने वहां पहुंचकर बताए गए स्थान की घेराबंदी कर 2 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 800 किलो गांजा और कुछ नगदी बरामद की है।

वहीं पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वे 3-4 साल से इस धंधे में हैं। आन्ध्र प्रदेश के विजयवाड़ा क्षेत्र से गांजा लेकर उत्तर प्रदेश के फैजाबाद, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ आदि जिलों में सप्लाई करते हैं। वहीं एसटीएफ की टीम गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है।