AMU में बवाल के बाद 8 छात्र निलंबित, दोपहर तक शहर में इंटरनेट सेवा बंद

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 08:19 AM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अमुवि) में मंगलवार को हुई हिंसा के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने बुधवार को 8 छात्रों को निलंबित कर दिया। वहीं शहर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले 24 घंटे तक इंटरनेट बंद करा दिया है। अमुवि प्रशासन ने जानकारी दी है कि उसने अजय सिंह, इमरान, आफरान जुहैरी और पवन यादव समेत 8 छात्रों को निलंबित कर इनके विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल होने पर रोक लगा दी है।

उधर, अमुवि के गेट पर छात्र अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। उनकी मांग है कि छात्रसंघ के अध्यक्ष सलमान इख्तियाज समेत 15 छात्रों के खिलाफ हिंसा फैलाने के आरोप में दर्ज मुकदमे खत्म किए जाएं। इसके अलावा बाहरी लोगों के अमुवि परिसर में दाखिल होने पर रोक लगाने की भी आंदोलनकारी छात्र मांग कर रहे हैं। उधर, एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि बवाल करने वाले छात्रों के पोस्टर चस्पा कराए जाएंगे और आपराधिक गतिविधियों में शामिल छात्रों के घरों पर गैरजमानती वारंट भिजवाए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी की तहरीर पर सिविल लाइन्स थाने में सलमान के अलावा उपाध्यक्ष हमजा सूफियान, सचिव हुजेफा नदीम अंसारी, जैद शेरवानी, मो. आमिर, नवेद आलम, मशकूर अहमद, आरिफ त्यागी,फरहान जुबैरी,नजमुल साकिफ,जकी, रेहान और असद समेत 15 छात्रों के खिलाफ धारा 147, 148, 392, 307, 323, 504, 124ए, 153ए, 153बी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आगमन को लेकर छात्रों के दो गुट आमने सामने आ गए थे। इस दौरान जमकर मारपीट हुई और फायरिंग की गई। हिंसा पर उतारू छात्रों ने दुपहिया वाहन फूंक दिए थे। हिंसा में वरोली के विधायक दलवीर सिंह का नाती अजय सिंह घायल हो गया था।

Anil Kapoor