मिड डे मील खाने से 9 बच्चे बीमार, जांच किया ताे खाने में मिला चूहा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 04:37 PM (IST)

मुज़फ़्फरनगर: उत्तर प्रदेश में आए दिन स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील को लेकर इतना बवाल मचा हुआ है, तब भी योगी सरकार ना जाने इसके रोकथाम को लेकर कब कोई ठोस कदम उठाएगी। हर जगह मिड डे मील को लेकर एक नया सच बाहर आ रहा है, और बच्चों के भविष्य को लेकर खिलवार हो रहा है। मिड डे मील को लेकर एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है, जहां पर एक इंटर कॉलेज में बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में एक चूहे का बच्चा निकला है। जिस मील को खाने से 9 बच्चे बीमार हो गए हैं, जिन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि जिले के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के पचेंडा गांव मे स्थित जनता इंटर कॉलेज में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर छोटे बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में हुई लापरवाही के कारण 9 बच्चों की हालत इतनी बिगड़ गई की, उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। दरअसल, बताया जा रहा कि मिड डे मिल में बच्चों के लिए जयंती उड़द की दाल किसी  प्राइवेट संस्था द्वारा तैयार किया गया था। जिसे अभी 9 बच्चों ने ही खाया था और खाते ही बच्चों को उल्टियां की शिकायत होने पर जिला चिकित्सालय में कराया भर्ती गया है।

स्टूडेंट जनता इंटर कॉलेज के बच्चों ने बताया कि अभी कक्षा 6वीं में खाना दे ही रहे थे, कि खाना देते ही उसमें एक मरा हुआ चूहा का बच्चा कटोरी में आ गया। जिसको बच्चों ने मील बांटने वाले युवक को बताया और वह प्रधानाचार्य के पास उस कटोरी को लेकर चले गए।

जनता इंटर कॉलेज के डॉ विनोद कुमार प्रधानाचार्य ने बताया कि घटना के बाद सभी जगह इसकी सूचना देकर मील के वितरण को रोक दिया गया था। घटना की सूचना मिलने से पहले जिन 9 बच्चों ने इसका सेवन किया था, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। इसके साथ ही प्रशासन को घटना की सूचना दे दी गई है, और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Ajay kumar