किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के शताब्दी अस्पताल में कैंसर के 9 विभाग सपा सरकार की देन: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 07:36 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज पार्टी मुख्यालय में ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की और कैंसर मरीजों को सपोर्ट सुविधा देने के लिये चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बारे में जानकारी दी। लखनऊ ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रमुख आनंद कुमार मिश्रा, जो किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के शताब्दी अस्पताल में इन्डोक्राइन सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष तथा प्रोफेसर है, ने कहा कि कोविड-19 के दौर में कैंसर की समस्या बढ़ी है।

यादव ने प्रतिनिधि मंडल से कहा कि भाजपा राज में इस संबंध में उदासीनता बरती जा रही है। एक रूपए के पर्चे पर कैंसर की जांच और इलाज की सुविधा समाजवादी सरकार ने दी थी। अब कैंसर का इलाज मंहगा हो गया है। मेडिकल कॉलेज में जो 9 विभाग समाजवादी सरकार में मिले थे वहीं चल रहे है। भाजपा सरकार ने कोई नया विस्तार नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में ओपीडी में दस हजार मरीजों के इलाज की क्षमता व सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए। मेडिकल एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की दशा भाजपा राज में खराब हुई है। ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में गंभीर रोगों कैंसर, किडनी, लीवर, हार्ट के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई थी। कैंसर के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कैंसर अस्पताल की भी स्थापना की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static