CM योगी के रास्ते में गाय-सांड़ आ जाने का सता रहा डर, ड्यूटी पर लगाए गए 9 इंजीनियर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 11:04 AM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्जापुर सहित 27 जिलों में गंगा यात्रा चल रही है और इसी के मुद्दे नजर सीएम योगी आदित्यनाथ 29 को मिर्जापुर जाएंगे। अपने गो-प्रेम के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रास्ते में गाय या सांड न आ जाएं, इसलिए मिर्जापुर में खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

बता दें कि 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश में जारी गंगा यात्रा में हिस्सा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर जा रहे हैं। उनकी यात्रा के दौरान सड़क पर गाय या सांड बाधा न डाल सके इसके लिए पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर्स की तैनाती की गई है। मिर्जापुर के अलग-अलग स्थानों पर 9 इंजीनियर्स सीएम योगी आदित्यनाथ की यात्रा के दौरान हाथों में रस्सी लेकर तैनात रहेंगे। गंगा यात्रा को हर जिले में केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार के मंत्री आगे बढ़ाएंगे. 27 से 31 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा का समापन कानपुर में होगा।

9 अवर अभियन्ताओं की लगाई गई ड्यूटी
वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियन्ता की ओर से सोमवार को एक आदेश जारी कर कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की यात्रा के दौरान पुलिस लाइन मिर्जापुर से बिरोही तक 9 अवर अभियन्ताओं (जूनियर इंजीनियर्स) की ड्यूटी लगाई गई है। जिन्हें अपने साथियों के साथ 29 जनवरी को 8 से 10 रस्सी लेकर निर्धारित अपने-अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहना है। जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि आवारा पशु सड़क पर आएं तो उनको बांधकर रखें ताकि सीएम योगी के आवागमन में कोई व्यवधान न पड़े।

इंजीनियर पशुओं को पकड़ने में ट्रेंड नहीं
जिसके बाद मिर्जापुर के इंजीनियर एसोसिएशन ने पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र लिखकर जानकारी दी कि उनके इंजीनियर पशुओं को पकड़ने में ट्रेंड नहीं है और अगर गाय या सांड को पकड़ने में किसी भी कर्मचारी को चोट लगती है तो उसकी जिम्मेदारी एसोसिएशन की नहीं होगी। बेहतर होगा कि प्रशासन किसी दूसरी एजेंसी को इस काम को सौंप दे।

 

Ajay kumar