UP: पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर खाया खाना, पैसे मांगने पर रच डाली 'फर्जी एनकाउंटर' की साजिश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 01:37 PM (IST)

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक इंस्पेक्टर सहित 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि इन्होंने पहले ढाबे पर पेटभर खाना खाया और फिर पैसे देने से साफ मना कर दिया। जब ढाबा मालिक ने पैसे मांगे तो पुलिसकर्मियों ने फेक एनकाउंटर की कहानी बनाकर ढाबा मालिक सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिसकर्मियों ने इन सभी लोगों के पास से अवैध देशी शराब और भांग बरामद होने का दावा करके जेल भेज दिया था।

जानकारी मुताबिक घटना के 40 दिन बाद उनके आरोपी साथियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई हुई और वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी होने के बाद ही जांच के आदेश दिए। वहीं ढाबा मालिक और जिन ग्राहकों ने कथित तौर पर उनकी ओर से हस्तक्षेप किया, सभी को 4 फरवरी को 'गिरफ्तार' किया गया था। इस गिरफ्तारी को लेकर एक प्रेस नोट भी जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि ये सभी लोग शराब और ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे और मुठभेड़ के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया गया।

इस दौरान ढाबा मालिक के भाई ने प्रवीण ने शिकायत की और उन पर लगाए गए आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि 4 फरवरी को दोपहर के समय कुछ पुलिसकर्मी मेरे ढाबे पर खाना खा रहे थे। मेरा भाई वहां था ... मैं घर पर था। तभी पुलिसकर्मियों द्वारा खाने का पैसा ना देने पर मेरे भाई के साथ बहस करने लगे। वे रोजाना आते थे लेकिन खाने का पैसा नहीं देते थे। कभी-कभी वे 100 रुपए दे देते थे जबकि इसके चार गुना ज्यादा कीमत का खाना खाते थे। इस मामले में एटा पुलिस ने ट्विटर पर एक बयान पोस्ट किया, जिसमें क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और प्रथमदृष्टया उनके खिलाफ आरोप सही थे।

Content Writer

Anil Kapoor