नोएडा में 10वीं और 12वीं के 9 विद्यार्थी शुल्क देने के बाद भी परीक्षा से रहे वंचित, जिला विद्यालय निरीक्षक ने दिए कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 03:44 PM (IST)

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर में नोएडा के एक स्कूल के संचालक द्वारा की गई गड़बड़ी के चलते सालभर शुल्क देने के बावजूद नौ विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित हो गए। इस मामले में विद्यार्थियों और उनके परिजनों ने पुलिस और शिक्षा विभाग से शिकायत की है। पीड़ित विद्यार्थियों ने जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) और बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) से मामले की शिकायत की है। विद्यार्थियों का आरोप है कि नोएडा के सेक्टर 63 में बिना मान्यता के 12वीं कक्षा तक स्कूल संचालित हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः कफ सिरप से 18 बच्चों की मौत मामले में FIR दर्ज, 3 गिरफ्तार....फरार कंपनी मालिकों की तलाश जारी

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों पर होगी कार्रवाई-डॉ. धर्मवीर सिंह
मिली जानकारी के मुताबिक, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि बीते गुरुवार को यह मामला उनके संज्ञान में आया और जांच के बाद बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि बीते गुरुवार को उनके पास शिकायत आई है और बीईओ को विद्यालय सील करवाने के निर्देश दिए गए हैं। आरोप है कि सरस्वती वंदना एकेडमी ने बिना मान्यता के ही 10वीं कक्षा में एक और 12वीं कक्षा में आठ विद्यार्थियों का प्रवेश ले लिया।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: काशी वासियों में चढ़ने लगा होली का रंग, गीतकार ने ऐसा गाना गया की घर- घर हो रहा है वायरल

शिकायत में बताया कि विद्यार्थी सालभर से दे रहे थे शुल्क
शिकायत के मुताबिक विद्यार्थी सालभर से शुल्क दे रहे थे, जबकि उनका उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग में पंजीकरण नहीं हुआ था। छात्रा स्वादिया मंसूरी ने बताया कि प्रवेश पत्र नहीं मिलने पर उसने विद्यालय के खिलाफ सेक्टर-63 थाना, डीआईओएस और बीएसए कार्यालय में शिकायत की। मंसूरी ने प्रधानाचार्य विपिन कुमार और उनके भाइयों पर अपने परिवार को धमकाने का भी आरोप लगाया।

Content Editor

Pooja Gill