UP: दारुल उलूम देवबंद के 9 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 160 पहुंची संक्रमितों की संख्या

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 01:26 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में स्थापित विश्व प्रसिद्ध इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद के 9 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन छात्रों को पहले से ही क्वॉरेंटाइन किया गया था। बताया जा रहा है कि  इनमें से 8 छात्र अफगानिस्तान और एक छात्र रामपुर का रहने वाला है।  हालांकि इन छात्रों को देवबंद में ही अलग-अलग जगह पर पहले से ही क्वॉरेंटाइन किया हुआ है।

जानकारी मुताबिक एक ओर जहां कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में अपने पैर पसारे हुए हैं, तो वहीं भारतवर्ष में भी कोरोना वायरस को लेकर मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अगर हम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की बात करें तो यहां भी कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 160 हो गई है और अभी सैकड़ों लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। ताजा आई रिपोर्ट में 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें जब इन 9 लोगों की जांच की गई तो पता लगा की ये 9 छात्र विश्व प्रसिद्ध इस्लामिक संस्था देवबंद दारुल उलूम के छात्र हैं।

बताया जा रहा है कि देवबंद में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 81 हो गई है। हालांकि सहारनपुर जिला प्रशासन द्वारा देवबंद नगर व गंगोह को पहले ही पूरी तरह से सील किया जा चुका है। वहीं दारुल उलूम देवबंद के जिन छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जांच करने के बाद पता लगा कि यह छात्र पहले से ही क्वॉरेंटाइन किए जा चुके हैं जो कि देवबंद नगर के जामिया तिब्बिया, मदनी अस्पताल सहित अन्य जगहों पर क्वॉरेंटाइन हैं।

इस मामले में उपजिलाधिकारी देवबंद देवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि देवबंद दारुल उलूम के 9 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें की 8 छात्र अफगानिस्तान व एक छात्र रामपुर  का रहने वाला है।  इसके साथ-साथ अब स्वास्थ्य विभाग दारुल उलूम के अन्य छात्रों की भी जांच करवाने की तैयारी कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static