दुर्गा पूजा पंडाल में करंट लगने से 9 वर्षीय बालक की मौत, पंडालों में नहीं किए जा रहे पूरी सुरक्षा के इंतजाम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 04:17 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से दुर्गा पूजा पंडाल में एक 9 वर्षीय लड़के की मौत का मामला सामने आ गया है। यहां पर दुर्गा जागरण देखते समय उसकी करंट लगने से मौत हो गई। यह हादसा सोमवार रात 10 बजे हुआ। हादसा होने के बाद पंडाल में हड़कंप मच गया। हादसे के तुरंत बाद लड़के को अस्पताल भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजनों में भी कोहराम मच गया। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

बता दें कि यह घटना बरौली जाटा गांव की है। यहां पर रहने वाले मोती गुप्ता के नौ वर्षीय पुत्र अभिनव की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब अभिनव दुर्गा जागरण पंडाल में लोहे के पिलर के बगल में खड़ा था। कार्यक्रम स्थल पर जनरेटर बंद करने के बाद जैसे ही बिजली से लाइन जोड़ी गई तभी करंट पिलर में उतर गया। अभिनव उसमें चिपक गया और उसकी मौत हो गई।

प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम की कही बात
बता दें कि इस समय जिले में बहुत से पंडाल सजे हुए है। यहां पर देखा जा रहा है कि बचाव के कुछ खास प्रबंध नहीं किए गए। जिसके लिए प्रशासन की ओर से शर्तों का घोषणा पत्र भी आयोजकों से भरवाया जाता है। अनुमानित भीड़ के अनुसार सुरक्षा की व्यवस्थाओं में आग से सुरक्षा के इंतजाम करने की भी बात कही गई है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दुर्गा पूजा व दशहरा को लेकर आयोजित जिला स्तरीय बैठक में आयोजकों से सभी शर्तों व नियमों को पूरा करने की अपेक्षा की थी। दुर्गा पूजा के आठ दिन सही सलामत बीत चुके हैं। कोई हादसा नहीं हुआ है पर व्यवस्थाओं की बात करें तो वह औपचारिक ही दिखाई देती है।
 

Content Editor

Pooja Gill