होली के दिन 9 साल की बच्ची से दरिंदगी, आज होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 10:55 AM (IST)

उन्नाव/लखनऊः बिहार थानाक्षेत्र के एक गांव में होली के दिन मंगलवार को 9 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है। बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बच्ची का शव बुधवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं गुरुवार को बच्ची का अंतिम संस्कार होगा। पीड़िता के परिजनों का शव मिलने के बाद से रो-रो कर बुरा हाल है। 

सीएम योगी इस मामले पर गंभीर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक योगी ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कानून की कड़ी से कड़ी सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना की जाए। मुख्यमंत्री ने मृतका के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जनपद उन्नाव के इस प्रकार के प्रकरणों के विवेचना कार्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर साधा यूपी सरकार पर निशाना 
इस घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ''यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं।'' उन्होंने कहा, ''क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही। आखिर कब तक ऐसे चलेगा।''

जानिए क्या है मामला?
पुलिस ने बुधवार को बताया कि तीसरी कक्षा की छात्र के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की। पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर भारी पुलिसबल, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ पहले जिला अस्पताल और फिर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। सीओ बीघापुर अंजनी राय ने बताया कि हैलेट अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गयी है। परिजनों ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभी हाल में इसी थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने का मामला कुछ माह पूर्व सुर्खियों में रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static