3 साल की बेटी संग 900 KM पैदल चल इंदौर से अमेठी पहुंची महिला, MP स्मृति ईरानी ने की मदद

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 08:39 PM (IST)

अमेठीः कोरोना वायरस के मद्देनजर हुए लॉकडाउन में के बीच कई संवेदनात्मक मामला सामने आया। ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां एक महिला अपनी 3 साल की बेटी के साथ 900 किलोमीटर पैदल चलकर मध्य प्रदेश के इंदौर से उत्तर प्रदेश के अमेठी पहुंच गई। अपने संसदीय क्षेत्र की इस महिला के बारे में खबर मिलते ही सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन से पूरे परिवार की सुविधाओं का ख्याल करने को कहा।

बता दें कि अम्तुल निशा जिले के बड़ौली गांव की निवासी है। लॉकडाउन के दौरान इंदौर में रहने में मुश्किलें खड़ीं हुईं तो वह तीन साल की बेटी को लेकर पैदल ही अमेठी के लिए निकल पड़ीं। इंदौर से अमेठी के बीच 900 किलोमीटर की दूरी तय कर वह घर पहुंचीं।

परिवार के बारे में जब अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को खबर हुई तो उन्होंने जिला प्रशासन को परिवार की हरसंभव मदद करने के लिए कहा। जिसके बाद प्रशासन ने मां और बेटी का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हें राशन आदि जरूरी सामान उपलब्ध कराए। महिला को होम क्वारंटाइन किया गया है।

जिसके बाद डीएम अरुण कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को महिला और उसकी बेटी के स्वास्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया। अमेठी के जगदीशपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर महिला और उसकी बेटी की जांच हुई। इसके बाद प्रशासन ने राशन किट, फल, मास्क औ सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराते हुए मां-बेटी को होम क्वारंटाइन की सुविधा दी। अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने रविवार को ट्वीट कर महिला और उसकी बेटी की सांसद स्मृति ईरानी के निदेर्शन में हुए मदद के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि माननीय सांसद महोदया के निर्देशन में इंदौर से अमेठी अपनी 3 वर्ष की बेटी के साथ पैदल चलकर पहुंची अम्तुल निशा पुत्री जुम्मन अली खां निवासी ग्रा बड़ौली थाना जगदीशपुर का सीएचसी जगदीशपुर में मेडिकल परीक्षण व मास्क, सेनिटाइजर, राशनकिट, फल आदि उपलब्ध कराते हुए होम क्वारंटाइन किया गया।

 

 

 

 

Author

Moulshree Tripathi