जौनपुर मेडिकल कालेज के लिए 950 करोड़ रूपए आवंटित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 04:06 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश सरकार ने जौनपुर राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए 950 करोड़ रूपए आवंटित किए हैं।  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री पारस नाथ यादव ने बताया कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने विधानसभा में उठाए गए प्रश्न के जवाब में पत्र लिखकर दिया है। 

यादव ने कहा कि मंत्री  टंडन ने पत्र भेजकर अवगत कराया है कि महानिदेशालय चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण लखनऊ की ओर से वित्तीय वर्ष 2017-18 में राजकीय मेडिकल कालेज जौनपुर के निर्माण के लिए 950 करोड़ रुपए आवंटित किए जाने का आग्रह किया गया था। प्राविधानित पूरी धनराशि एक जनवरी को आवंटित की जा चुकी है।  

पूर्व मंत्री एवं मल्हनी के विधायक यादव ने कहा कि जौनपुर में गोमती नदी पर बैजारामपुर घाट और पीली नदी के बरपुर घाट पर पुलों का निर्माण धनाभाव के कारण अधूरा पड़ा होने का मुद्दा विधानसभा में उठाया था। इस बाबत चर्चा की मांग की थी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुझे पत्र भेज कर बताया कि बैजारामपुर घाट पर बन रहे पुल के पूरा करने का लक्ष्य मार्च 2019 रखा गया है। बरपुर में बन रहे पुल के पुनरीक्षित आगणन की स्वीकृति वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता पर निर्भर है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। भ्रष्टाचार में चौगुना बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह ठप्प पड़े है। प्रदेश सरकार बने 11 महीने बीत गया, एक भी नई योजना जौनपुर जिले को नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि महंगाई पर सरकार का कोई नियंत्रण नही रह गया है। सपा सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनहित की सभी योजनाओं को बंद कर दिया गया है। प्रदेश सरकार ने एक भी नई जनहित की योजना शुरू नहीं की है।