9वीं कक्षा की छात्रा ने दिया एक बच्ची को जन्म...साढ़े 8 माह से थी गर्भवती, विद्यालय प्रशासन और परिजनों को नहीं लगी भनक

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 12:54 PM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा ने एक बच्ची को जन्म दिया है। दरअसल, यह छात्रा जिले में एक नामचीन आवासीय विद्यालय में पढ़ती है। जब वो कक्षा में थी तो उसको पेट दर्द होने लगा। पेट दर्द की शिकायत पर अध्यापकों ने एक निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया। जहां उसका अल्ट्रासाउंड कराया गया, जिसमें पता चला कि छात्रा गर्भवती है। इस बात की जानकारी होने पर विद्यालय प्रशासन ने छात्रा के परिजनों को सूचना दी। सूचना पर छात्रा के परिजन अस्पताल पहुंचे।



परिजनों ने कार्रवाई करने से किया मना
मिली जानकारी के मुताबिक, सूचना मिलते ही  छात्रा के भाई और भाभी अस्पताल पहुंचे और उनकी सहमति से निजी अस्पताल में छात्रा का प्रसव कराया गया। छात्रा ने बच्ची को जन्म दिया। छात्रा के बच्ची को जन्म देने पर परिजन मौन है। बताया जा रहा है कि छात्रा गोंडा जनपद की रहने वाली है। इस मामले की जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन परिजनों ने लोक लाज के चलते कोई भी कार्रवाई करने से मना कर दिया और छात्रा को लेकर घर चले गए।

यह भी पढ़ेंः ओवरलोड वाहनों की चेकिंग करने गए ARTO और ट्रक मालिक के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो वायरल



साढ़े आठ महीने की गर्भवती थी छात्रा
यह पूरा मामला कमलापुर थाना इलाके का है जहां पर एक नामचीन आवासीय विद्यालय है। इस विद्यालय में कक्षा नौ की एक छात्रा (14 वर्ष) के बच्ची को जन्म देने की खबर से हर कोई हैरान है। छात्रा ने एक फरवरी को विद्यालय में पेट दर्द की शिकायत की थी। विद्यालय से छात्रा के परिजनों को खबर दी गई। दो फरवरी की सुबह छात्रा के भाई व भाभी यहां पहुंचे और उसे हिंद अस्पताल ले गए। अल्ट्रासाउंड में छात्रा के साढ़े आठ माह का गर्भ निकला। देर रात छात्रा का सामान्य प्रसव कराया गया। अटरिया के करीब स्थित हिंद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के सीएमएस डॉ. रवि सिन्हा बताते हैं कि रात एक बजे छात्रा ने बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद तीन फरवरी को छात्रा का भाई अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कराकर घर लेकर चला गया।

यह भी पढ़ेंः अवैध संबंध में रिश्ते का कत्ल: मामी के प्यार में पागल भांजे ने मामा की गोली मारकर की हत्या, हिरासत में आरोपी



छात्रा के गर्भवती होने की किसी नहीं लगी भनक
इस मामले की सूचना होने पर एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने विद्यालय व अस्पताल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। एएसपी ने इस मामले में पूरी जांच पड़ताल की। उन्होंने जब इस मामले में आवासीय विद्यालय की प्रिंसिपल से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि छात्रा को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर अभिभावक को बुलाकर उनके साथ छात्रा को भेज दिया गया था। वहीं एएसपी के मुताबिक मई में गर्मी की छुट्टियों में छात्रा अपने घर गई थी। इसके बाद से ही उसे पेट दर्द की शिकायत हुई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि साढ़े आठ महीने की गर्भवती थी, मगर किसी को भी इस बात की भनक कैसे नहीं लगी।

Content Editor

Pooja Gill