बेटी के सम्मान में सड़क पर उतरी बीजेपी, बीएसपी पर किया पलटवार

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 07:39 PM (IST)

लखनऊ: बसपा नेताओं द्वारा बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की बहन-बेटी और मां के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने आज बेटी के सम्मान में धरना प्रदर्शन किया। बीएसपी पर पलटवार करते हुए सैड़कों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ में सीएम आवास का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि जिस तरह से दयाशंकर को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखाया उसी तरह मायावती को भी नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी से बाहर करना चाहिए। दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने कहा है कि वह बीएसपी सुप्रीमो मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दकी के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई चाहती है। उन्होंने शनिवार को कहा कि मैं अपने पति दयाशंकर और मायावती-नसीमुद्दीन के लिए समान कार्रवाई चाहती हूं।
 
मायावती सहित 4 नेताओं के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
दयाशंकर सिंह की मां और पत्नी के लिखित तहरीर पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित 4 अन्य नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि स्वाति सिंह चाहती है कि इन नेताओं पर पास्को एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज हो। 
 
बैकफुट के बाद बीजेपी आक्रामक मूढ में 
दयाशंकर के विवादित बयान के बाद मायावती ने पूरे मामले को राजनैतिक हथियार की तरह इस्तेमाल करने और अपने वोट बैंक को मजबूत करने की भरपूर कोशिश की थी। उसके बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गई थी। लेकिन स्वाति सिंह के बयान के बाद अब बीजेपी ने बीएसपी पर पलटवार की रणनीति बनाई है। 
 
दयाशंकर सिंह की बेटी और पत्नी पर आपत्तिजनक बयान
गुरुवार को बीएसपी ने यूपी में दयाशंकर सिंह के बयान पर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी मायावती पर दिए गए बयान के जवाब में दयाशंकर सिंह की बेटी और पत्नी पर आपत्तिजनक बयान दे दिया। अब बीजेपी को लग रहा है कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जो दयाशंकर सिंह की बेटी और पत्नी पर आपत्तिजनक बयान दिया है, उसको लेकर बीएसपी पर पलटवार किया जाए। इसलिए बीजेपी दयाशंकर सिंह की बेटी के सम्मान में सभी जनपदों में बीएसपी का विरोध करेगी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर कार्रवाई की मांग करेगी।