PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक से हड़कंप, फर्जी IFS महिला अधिकारी पति संग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 05:52 PM (IST)

नोएडा/मेरठः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। दरअसल, नोएडा में एक फर्जी भारतीय विदेश सेवा अधिकारी को पति के साथ गिरफ्तार किया गया है। दंपती के लैपटॉप की जांच के दौरान एक चौकाने वाली बात सामने आई है, फर्जी महिला आइएफएस अधिकारी जोया ने अफगानिस्तान को भी संदेश भेजे हुए थे। साथ ही इस फर्जी अधिकारी ने पिछले दिनों पीएम की मेरठ यात्रा के दौरान दो पुलिस एस्कॉर्ट ले ली थी एक नोएडा से तो दूसरी मेरठ से।

फर्जी महिला अधिकारी पति के साथ गिरफ्तार
बताया जा रहा है कि अपनी पर्सनैलिटी और रौबदार अंदाज के चलते दंपती पुलिस प्रशासन पर लगातार हावी हो रहे थे। इस बीच एक गलती दोनों पर भारी पड़ गई। फर्जी अधिकारी ने गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को भी हड़का दिया। इसके बाद पुलिस को उन दोनों पर शक हुआ। नोएडा पुलिस ने दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ की। इस दौरान फर्जी महिला अधिकारी ने बताया कि वह खुद को प्रधानमंत्री (पीएम) की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। इसी रौब को देखते हुए चकमा खाई नोएडा व मेरठ पुलिस ने उसे दो-दो एस्कॉर्ट उपलब्ध कराई थी।

तीन साल से ले रही थी VIP सुविधा
महिला आईएफएस बताकर करीब तीन साल से मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद सहित कई जिलों के पुलिस अधिकारियों को धोखा देकर वीआईपी सुविधा ले रही थी। उसके साथ ही सरकारी गनर व एस्कॉर्ट चलती थी। खुद को आइएफएस बताकर एक्सयूवी गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चलती थी।

महिला के विदेश में भी है कनेक्शन
महिला के विदेश में भी कनेक्शन है, इसकी पोल खुलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। महिला ने कानपुर में एक ज्वाइंट कमिश्नर के बेटे से शादी की है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। महिला मेरठ के एक डॉक्टर की बेटी है और उसके मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगह फ्लैट हैं। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। साथ ही इस फर्जी अधिकारी का अफगानिस्तान से क्या कनेक्शन है इसकी जांच भी तेज कर दी गई है।

Tamanna Bhardwaj