9 साल की बच्ची की एक कॉल... और लखनऊ से लेकर रामपुर तक पुलिस में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 06:45 PM (IST)

रामपुरः लखनऊ के कंट्रोल रूम के 112 नंबर एक 9 साल की बच्ची ने कॉल कर हड़कंप दिया। बच्ची ने कहा कि उसके परिवार के पास खाने के लिए अनाज नहीं है और उनके घर में भूख से मरने की नौबत आ चुकी है। बच्ची की गुहार सुनते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में यूपी शासन ने रामपुर जिला अधिकारी से संपर्क किया और कहा कि आपके इलाके में भुखमरी की स्थिति है। राहत सामग्री लेकर वहां फौरन पहुंचिए। 

9 साल की बच्ची का कॉल आने पर पुलिस प्रशासन परेशान 
ऐसी में जिला अधिकारी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए एसडीएम से संपर्क किया। हालांकि स्थानीय प्रशासन जब वहां पहुंचा तो मामला भुखमरी का नहीं बल्कि एक छोटी बच्ची की नादानी का था। इस बारे में लड़की के पिता ने बताया कि उसकी बेटी ने मासूमियम में कंट्रोल रूम के नंबर 112 पर फोन लगाकर कह दिया कि हम भूखे मर रहे हैं, हमें अनाज दो। जबकि हमारे यहां अनाज की कोई दिक्कत नहीं है।

बच्ची के पिता ने मांगी माफी 
लड़की के पिता ने बताया कि घर में अनाज की कोई कमी नहीं थी। बच्ची ने कोरोना संक्रमण से पैदा हुई मुश्किलों पर चर्चा के दौरान कहीं सुन लिया होगा कि इस तरह नंबर लगाकर शिकायत करने पर अनाज मिलता है। इसके बाद उसके दिमाग में वही रह गया होगा। बच्ची के पिता ने कहा कि मैं जंगल गया हुआ था घर आया तो अधिकारी लोग बैठे हुए थे। उस वक्त दोपहर का समय था। 12:00 बज रहे थे। बच्ची के पिता ने अधिकारियों और शासन को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है। 

112 नं टॉल फ्री होने पर किया बच्ची ने कॉल
वहीं इस बाबत रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि भुखमरी की कॉल आने का मामला बेहद गंभीर था तो तुरंत मैंने एसडीएम को पूरी टीम के साथ वहां भेजा। एसडीएम ने इस बात की जांच की तो पता चला कि जिस नंबर से फोन गया था उसमें आउटगोइंग ही नहीं है और वह कुछ बच्चों को दिया गया था। 112 नंबर टोल फ्री नंबर है तो उसके फोन से बार-बार कॉल चली भी गई। जिला प्रशासन ने ऐसे मामलों में परिवार को सजग रहने को कहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static