मतदान से एक दिन पूर्व एसपी-बीजेपी समर्थकों में झड़प,मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2017 - 10:23 PM (IST)

बरेली: मतदान से ठीक एक दिन पहले नवाबगंज विधानसभा के भाजपा और सपा के प्रत्यसियों में जमकर मारपीट हुई। मामला हाफिजगंज थाना क्षेत्र के सिंदूरी गांव का है। जहां बीजेपी प्रत्याशी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी पर रुपए और शराब बांटने का आरोप लगाया है। वही तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स लगा दिया गया है।

सपा प्रत्यासी की पुलिस को धमकी, चाहे पीएसी बुला लो, बबाल तो होना ही है
समाजवादी पार्टी के नबाबगंज विधानसभा से प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार आईपीएस यमुना प्रसाद को धमकी दी कि चाहे पीएसी लगा लो लेकिन बबाल तो होना ही है। इतना ही नहीं भगवत सरन अपने समर्थको के साथ एसपी ग्रामीण को धमकी दी कि मुझे लोकब में बंद कर दो। वरना बबाल तो होना ही है। दरअसल भगवत सरन पर आरोप है की वो उर्स में लोगो को रुपए बांट रहे थे इसकी भनक बीजेपी प्रत्याशी केसर सिंह को लग गई जिसके बाद वो भी अपने समर्थको के साथ मौके पर पहुच गए और फिर दोनों में जमकर मारपीट हुई।
                   
पैसे और शराब बांटने का लगा है आरोप
बताया जा रहा है की बीती सोमवार रात सपा प्रत्यासी भगवत शरण गंगवार को भाजपा प्रत्यासी केसर सिंह गंगवार ने अपने समर्थकों के साथ पैसे और शराब बांटने के आरोप लगाते हुए घेर लिया। आपसी झड़प के बाद भाजपा प्रत्यासी केसर सिंह ने भगवत शरण पर हाथ छोड़ दिया और देखते ही देखते गैंगवार जैसी हालात बन गए। मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच बचाव किया और भाजपा के पांच समर्थकों को गिरफ्तार कर बाकी सभी को छोड़ दिया। मौके पर कमजोर रहे सपाई बौखलाते हुए भगवत शरण के नेतृत्व में हाफिजगंज थाने पहुंच गए और दो घंटों तक थाने का घेराव करते हुए एसपी देहात यमुना प्रसाद के मुंह पर ही भगवत शरण केसर सिंह को पीटने की धमकी देकर चले आए। वही दोनों ही प्रत्यासी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में लगे हुए है।                                                 
तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात
पुलिस ने मामले में भाजपा प्रत्यासी केसर सिंह सहित 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। वही घटना से बौखलाए सपाइयों ने लालपुर में एक भाजपा के कार्यकत्र्ता की भी पिटाई कर दी जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बाद में दवाब के चलते दोपहर में भाजपा प्रत्यासी की और से भी क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी तादात में पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार को नवाबगंज में भी मतदान होना है ऐसे में भाजपा सपा के बीच छिड़े गैंगवार में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती रहेगी। गौरतलब है कि भगवत शरण नवाबगंज विधानसभा से चार बार विधायक रह चुके है, और सपा सरकार में राज्य मंत्री रह चुके है।