शादी से एक दिन पहले गांव में भरा 3 फुट बाढ़ का पानी तो कार छोड़कर ट्रैक्टर पर बारातियों संग सवार हुए दूल्हेराजा, ऐसे हुई पूरी शादी

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 08:13 PM (IST)

लखीमपुर खीरीः शादी-ब्याह इंसान की जिंदगी में एक बार ही होता है। चारों ओर खुशियों की लहर, तो ढोलक व नगाड़े पर उठते थाप...क्या नजारा होता है। मगर उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी के एक शादी का अलग ही नजारा दिखा। दरअसल शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस गया है। वहीं शादी से ठीक एक दिन पहले ये होने पर बारातियों की सांस फूलने लगी कि बारात कैसे जाएगा और घरातियों की जान सांसत में पड़ गई और माथा पकड़ कर बैठ गए कि शादी कैसे होगी?

बता दें कि फूबेहड़ क्षेत्र में बेटी की शादी एक दिन पहले आई मुश्किल का गांव वालों ने तोड़ निकाल लिया। फिर क्या था दूल्हा सहित बाराती ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर गांव पहुंचे। सड़क किनारे ऊंची जगह पर मंडप बनाया गया। यहीं पर फेरे हुए और शाम को दूल्हन लेकर बारात फिर ट्रैक्टर ट्राली से विदा हुई।

दरअसल अनोखी शादी का पूरा किस्सा टापरपुरवा गांव के रामकुमार अपनी बेटी की शादी टहारा गांव में रहने वाले हरद्वारी लाल के बेटे से आज था। सोमवार को टहारा गांव से धूमधाम से बारात रवाना हुई। कारों में सवार होकर बाराती मीलपुरवा गांव तक पहुंचे। वहीं 3 फुट पानी भरा देख बाराती सदमे में आ गए। इसके बाद टापरपुरवा गांव के लोगों ने झटपट ट्रैक्टर ट्राली का इंतजाम किया और मीलपुरवा पहुंच गए। शादी सकुशल संपन्न हुई और दूल्हा समेत बाराती कारों को छोड़कर ट्रैक्टर पर बारात लेकर चल पड़े। करीब पांच किलोमीटर तक पानी से निकलने के बाद बारात में आई गाड़ियों में बाराती सवार हुए और उनकी विदाई हुई। यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी है।

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi