इटावा में एक परिवार ऐसा जिसके पिता, बेटा समेत 5 सदस्य बन चुके है ब्लॉक प्रमुख

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 10:11 PM (IST)

इटावा: समाजवादी गढ़ उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के जसवंतनगर में एक ऐसा भी परिवार है, जिसके पांच सदस्य अब तक ब्लाक प्रमुख बन चुके है ।        चाहे कोई भी परिस्थिति रही हो लेकिन इस परिवार के चमत्कार को कोई डिगा नहीं सका है सबसे पहले पिता,उसके बाद बेटा फिर पुत्र बधू,पौत्र और पौत्रबधू को ब्लाक प्रमुख बनने का मौका मिला है । 

बता दें कि इस परिवार के मुखिया रामपाल सिंह यादव 1992 में पहली बार जसंवतनगर के ब्लाक प्रमुख बने थे । समाजवादी पार्टी का भी गठन भी इसी साल हुआ था । इस तरह से कह सकते है कि जितनी लंबी पारी सपा की हो गई है उतनी ही लंबी पारी इस परिवार की भी ब्लाक प्रमुख पद पर काबिज हुए हो चुकी है। वर्ष 2011 में इस पद को दलित वर्ग के लिए आरिक्षत कर दिया गया तो, ऐसे में अनवर सिंह जाटव को सपा से ब्लाक प्रमुख बनने का मौका मिला । खुद शिवपाल सिंह यादव भी इस परिवार के सदस्य को ब्लाक प्रमुख बनाने के लिए पूरी तन्मयता से जुटे हैं, जिसका नतीजा यह सामने आता है कि ब्रजेश परिवार के सदस्य को ब्लाक प्रमुख बनाने मे कोई कठिनाई सामने नहीं आई। वैसे तो ब्रजेश यादव समाजवादी परिवार के करीब माने जाते है लेकिन जब शिवपाल सिंह यादव ने सपा से अलग हो प्रगतिशील समाजवादी पाटर्ी लोहिया का गठन किया तो जसवंतनगर के होने के नाते प्रो.ब्रजेश यादव शिवपाल सिंह यादव के पाले में चले गये ।       

गुरुवार को नामांकन दौरान ब्लाक प्रमुख पद के लिए निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अनुज मोंटी यादव की पत्नी डॉक्टर अंजलि यादव व उनकी मां संतोष यादव ने नामांकन दाखिल किये थे ,लेकिन आज नाम वापसी के दौरान मां संतोष ने अपनी पुत्र बधू के पक्ष में नाम वापस लेकर बहू के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ कर दिया । शुक्रवार की शाम डा. अंजली यादव को सहायक रिटर्निंग अफसर संतोष पटेल,एसडीएम नंद प्रकाश मौर्य और बीडीओ ऋतु प्रिया ने जीत का प्रमाण पत्र भी प्रदान कर दिया । ब्लाक प्रमुख बनने वाली डा. अंजली ने लखनऊ से बीडीएस की डिग्री हासिल की है । वह दंत विशेषज्ञों में शुमार है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static