रिश्तों की मर्यादा हुई तार-तार, पोते की चाहत में किया ''नन्ही परी'' का कत्ल

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 05:21 PM (IST)

हाथरसः अगर हम बात करे 21वीं सदी की तो लोग समय के साथ बहुत बदल गए हैं, लेकिन जो नहीं बदला वो है लोगों की सोच। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज भी समाज में ऐसे लोग मौजूद है जो लड़की पैदा होने पर खुशी मनाने की जगह मातम मनाते है। इसी क्रम हाथरस में तो एक दादी ने मानवता को शर्मसार करते हुए दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया है। इस हैवान दादी ने नवजात के जन्म के चंद मिनटों बाद मौत के घाट उतार दिया है।

जानकारी के अनुसार घटना थाना क्षेत्र के गांव धारू गढ़ी की है। जहां पर नीरज की पत्नी मुंद्रा देवी ने बीती रात 2 बजे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र महो में तीसरी बेटी को जन्म दिया। जो रात को ही गायब हो गई, सुबह जब मुंद्रा को बेटी नही मिली तो उसकी तलाश शुरू की गई। तलाश करने पर नवजात का जानवरों द्वारा खाया क्षत विक्षत शव खेतो में पड़ा मिला। घटना की जानकारी होने पर गांव व आसपास के लोगों की काफी भीड़ लग गई।

मौके पर पहु्ंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं शुरू में परिवार वाले बच्ची की मौत का जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मचारियों को ही बता रहे थे, लेकिन पुलिस के पूछताछ करने पर नीरज ने अपनी मां कला देवी पर ही नवजात को मारने का आरोप लगा दिया। पुलिस ने आरोपी कला देवी को गिरफ्तार कर लिया है।