बारात में DJ बजाने से मना करने पर हुआ झगड़ा, चचेरे भाई ने चाकू से गोदकर युवक को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 04:16 PM (IST)

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक मामूली विवाद के चलते एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि शादी समारोह में डीजे (DJ) बजाने से मना करने इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटनास्थल का जायजा लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।


यह घटना थाना गौरीबाजार क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हरेरामपुर की है। यहां पर 20 अप्रैल को संगम सिंह की बेटी की करमहा गांव से बारात आई थी। दरवाज़े पर ही संगीत का कार्यक्रम था, जिसमें डीजे बज रहा था। शादी की रस्म लगभग पूरी हो चुकी थी और रात डेढ़ बजे का समय था। जिस समय डीजे की धुन पर परिवार के ही कुछ लोग थिरक रहे थे, उसी दौरान चचेरे भाई बृजबंदन (पुत्र राम विलास सिंह) ने DJ बजाने का विरोध करते हुए अपने पक्ष यानी घराती लोगों को मना किया। इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। लेकिन जब परिवार वालों ने इसका विरोध किया तो DJ बजना तो बंद हो गया।


मृतक


आरोप है कि इसी बीच खुन्नस में आये चचेरे भाई यानी संगम सिंह के एक अन्य भाई के बेटे ने आवेश में आकर बृजनंदन को चाकू मार दिया। बीच बचाव में एक अन्य शख्स घायल हो गया। जिसके बाद बारात में अफरा-तफरी मच गई। घायल को इलाज के लिए PHC ले जाया गया, जहां से उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। रविवार की सुबह इलाज के दौरान बृजनंदन की मृत्यु हो गई। गोरखपुर में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शाम को मृतक का शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। वहीं, पुलिस का कहना है कि जैसे ही इस मामले की तहरीर मिलेगी आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः 'BJP को जीतने से रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर से क्षत्रिय समाज का उम्मीदवार चुना...' बुलंदशहर में बोलीं मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि हमने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जीतने से रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर में गुर्जर समाज की जगह क्षत्रिय समाज का उम्मीदवार चुना क्योंकि यहां क्षत्रिय समाज की काफी तादाद है। बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद में गौतमबुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने गुर्जर समाज की जगह क्षत्रिय समाज से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाने पर सफाई दी।

​​​​​​​

 

Content Editor

Pooja Gill