जौनपुर में आग लगने से 40 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख, कई मकान भी खाक

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 12:03 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सरपतहां क्षेत्र शनिवार को दो गांवों में लगी आग में करीब 40 एकड़ तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं चार रिहायशी मकान एवं छप्पर आग की भेंट चढ़ जाने से 11 परिवार बेघर हो गये।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के सरपतहा क्षेत्र के चिल्हीरामपुर गांव के पश्चिमी छोर पर गन्ने के खेत में लगायी गयी आग ने बगल में तैयार गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया , ग्रामीण जब तक कुछ प्रयास करते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते हीं देखते कई खेतों और आशियानों को जलाकर राख कर दिया। आग बुझाने के लिए सीमावर्ती सुलतानपुर जिले से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई,लेकिन तब तक स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।

उन्होंने बताया कि अग्निकांड की खबर लगते हीं उपजिलाधिकारी शाहगंज राजेश कुमार वर्मा और पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और अग्निकाण्ड से हुए नुकसान का जायजा लेने के साथ हीं लोगों को मदद देने का भरोसा दिलाया। इस अग्निकांड में 12 साल के दिव्यांग जितेन्द्र को बचाने में सुरेन्द्र भी झुलस गयस,जिसे उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।


 

Tamanna Bhardwaj