बरेलीः सांई हॉस्पिटल के ICU में लगी भीषण आग, 2 मरीजों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 09:59 AM (IST)

बरेली (सुनील सक्सेना): बरेली के साई हॉस्पिटल के आईसीयू में आज भीषण आग लगने से दो मरीजों की दर्दनाक मौत ही गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि पल भर में पूरे आईसीयू को अपनी चपेट में ले लिया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बरेली के स्टेडियम रोड पर स्थित साईं अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से आईसीयू में इलाज करा रही दो महिलाओं की मौत हो गई। हादसा सुबह करीब 2 बजे हुआ। हादसे का पता चलते ही अस्पताल में चीख पुकार के साथ भगदड़ मच गई। आनन फानन में मरीजों को आईसीयू से बाहर निकाल कर शिफ्ट किया गया। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा करीब सुबह 2 बजे घटित हुआ। अचानक आईसीयू में आग लगने से अस्पताल में धुंआ भर गया जिससे लोगों का दम घुटने लगा। अस्पताल का स्टाफ भी नींद में था। आईसीयू में धुंआ भरने से मरीजों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनने के बाद अस्पताल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद दमकल को सूचना दी गई। दमकल की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया, लेकिन इस दौरान बदायूं से इलाज कराने आई राजबाला और मंगला देवी की मौत हो चुकी थी। वहीं भोजीपुरा की शांति देवी बुरी तरह घायल हो गईं। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। वहीं घायल शांति देवी को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल के आईसीयू में धुंए और आग से निपटने का कोई इंतजाम नहीं था। मौके पर पहुँचे सिटी मजिस्ट्रेट यूपी सिंह ने मामले की जांच पड़ताल की। उन्होंने बताया कि अस्पताल को सीज किया जाएगा। बारादरी थाने में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। वहीं आग लगते ही अस्पताल के डॉक्टर फरार हो गए।