चलती बाइक में लगी आग, दंपत्ति की जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों को DGP ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 05:28 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में ’’यूपी 100’’ के जवानों ने अपनी सजगता के चलते आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बाइक में लगी आग के बीच एक ही परिवार के 3 सदस्यों की जान बचा ली।

दरअसल, रविवार शाम पीआरवी 1617 एक्सप्रेस हाईवे पर अपने निर्धारित रुट पर थी। इस बीच 108 किलोमीटर से अगले प्वाइंट पर जाते समय पीआरवी कर्मियों ने देखा कि एक बाइक यूपी 84 एक्स 1380 में पीछे टंगे बैग में तेज आग लगी हुई है। उसमेें 3 लोग सवार थे। जवानों ने 4 किलोमीटर तक बाइक का पीछा किया और 112 किलोमीटर पर बाइक को रुकवाकर तेजी से बढ़ रही आग को बुझाकर दंपत्ति समेत छोटे बच्चे को बचा लिया। बाइक पर सवार मैनपुरी निवासी स्वतंत्र शाक्य अपनी पत्नी आरती और बच्ची के साथ जा रहे थे।

ट्विटर पर हो रही जमकर तारीफ
वहीं ट्विटर पर लोगों ने यूपी पुलिस की जमकर तारीफ की। एक यूजर्र ने कहा कि 'शानदार, इसे कहते हैं मुस्तैदी से काम करना। एक अन्य यूजर्र ने कहा कि इस सराहनीय कार्य के लिए आपको नमन्। आप इसी तरह लोगों की सुरक्षा के लिए सतत् प्रयास करते रहें और आम जनता के बीच जो पुलिस की गलत धारणा बनी हुई है उसे तोड़कर लोगों के बीच में अपने होने का अहसास करवाएं। बंटी नाम के युवक ने कहा कि यूपी पुलिस आपकी समझदारी की वजह से इन की जान बच गई और वीडियो बनाना बहुत अच्छा था इससे कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी। बता दें कि पीआरवी 1617 के कमांडर- एचसी ओम सिंह, सबकमांडर- आरक्षी विक्रम सिंह और पायलट- अमित बैसला को इस प्रशंसनीय कार्य के लिए इटावा पुलिस उनको जल्द ही सम्मानित करेगी ।

यूपी डीजीपी ने किया सम्मानित
यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने डॉयल 100 के पुलिसकर्मियों को प्रसस्ति पत्र सौंपकर सम्मानित किया है।

Deepika Rajput