इटावा के एक गांव में लगी आग ने जला दिए 30 घर, लाखों के सामान के साथ कई मवेशी जले

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 10:01 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर क्षेत्र के मड़ैया दिलीप नगर गांव में सोमवार दोपहर लगी भीषण आग में 30 घरों में रखा लाखों का सामान और कई मवेशी जल गए। भरथना क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक बैजनाथ ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मड़ैया दिलीप नगर गांव में जयप्रकाश के पशु बाड़े में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते उसने विकराल रुप घारण कर लिया। बढ़ती आग को रोकने के लिए ग्रामीणों ने खुद ही अपने छप्पर तोड़ डाले। इसकी वजह से ज्यादा आग गांव में फैल नहीं सकी। सूचना पर फायर ब्रिगेड की 3 गाडियां करीब 2 घंटे देरी से पहुंची, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

देर शाम तक घरों से धुंआ उठता रहा। वहीं देरी से फायर बिग्रेड पहुंचने पर ग्रामीणों ने अपना गुस्सा पुलिस की गाडी पर उतारा और पत्थर मारकर प्रभारी निरीक्षक बकेवर की गाडी के शीशे तोड़ डाले। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। आग में घरों में रखे सामान के अलावा कई मवेशी भी जलकर मर गए। इस बीच चकरनगर के तहसीलदार नरेन्द्र सिंह ने बताया कि इस अग्निकांड के लिए मुआयना करने के लिए राजस्व कर्मियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आग पीड़ितों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

Anil Kapoor