लूडो खेलते-खेलते हो गया इश्क! बिहार से भागकर UP में आ गई लड़की, युवक से मंदिर में की शादी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 12:39 PM (IST)

प्रतापगढ़: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब' के लगाए न लगे और बुझाए न बुझे। जी हां, बात जब प्यार की हो तो प्रेमी-प्रेमिका कुछ भी करने से नहीं डरते फिर वह चाहे परिवार और समाज से ही बगावत ही क्यों ना हो। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से सामने आया है। जहां ऑनलाइन लूडो खेलते-खेलते एक दूसरे से प्यार हो गया। फिर युवती बिहार से प्रतापगढ़ पहुंची और युवक से शादी भी रचा ली। नवरात्रि की अष्टमी पर सोमवार को मां बेल्हा देवी मंदिर में भारी भीड़ के बीच अकेले पहुंचे युवक-युवती को शादी करते देख लोग हंगामा करने लगे, लेकिन आखिरकार प्रेमी जोड़े के महोब्बत के आगे परिवार और पुलिस भी मजबूर होकर रह गए।

ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान लड़की के संपर्क में आया युवक
दरअसल, शहर के पास गोपालापुर में रहने वाला युवक ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर की युवती के संपर्क में आ गया। दोनों में बातचीत बढ़ी तो एक-दूसरे को दिल दे बैठे। इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला कर लिया। युवती अकेली मुजफ्फरपुर बिहार से प्रतापगढ़ आ गई। वह युवक के साथ सोमवार की दोपहर बेल्हा देवी पहुंच गई। नवरात्र की अष्टमी और साप्ताहिक मेले का दिन होने से बेल्हा देवी धाम में भीड़ थी। मंदिर परिसर में शादी करने वाले युवक-युवती के साथ किसी रिश्तेदार या परिजन के नहीं होने से लोग उनसे पूछताछ करने लगे। इस दौरान पता चला कि युवक-युवती का धर्म अलग-अलग है। इस पर हंगामा शुरू हो गया।

शादी कर लड़की की मां ने नहीं जताया कोई ऐतराज 
हंगामे की जानकारी मिलने पर मंदिर परिसर में मौजूद पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। पुलिस ने युवती से घरवालों का फोन नंबर मांगा। युवती के बताए नंबर पर पुलिस ने फोन किया तो उधर से उसकी मां ने बात की। जब पुलिस ने बताया कि उनकी बेटी यहां मंदिर में शादी कर रही है तो मां ने कोई ऐतराज नहीं जताया, बल्कि पुलिस से कहा कि उनकी बेटी बालिग है और युवक से प्यार करती है। महिला के इस जवाब ने पुलिस को भी चौंका दिया, क्योंकि अलग-अलग धर्म के होने के बावजूद महिला ने बेटी की खुशी के लिए शादी की इजाजत दे दी। ऐसे में वहां मौजूद लोग भी शादी में बिन बुलाए बाराती बन गए। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj