फर्जी बाबाओं के बाद अब लगेगा नकली मौलवियों का भी नंबर

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2017 - 04:40 PM (IST)

लखनऊ/देवबंदः इलाहाबाद अखाड़ा परिषद द्वारा 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी होने के बाद जल्द ही नकली मौलानाओं भी शिकंजा कसने जा रहा है। इसी क्रम में अब आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी फर्जी मौलानाओं का पर्दाफाश करेगा।

अब नकली मौलवियों का होगा भांड़ाफोड़ 
बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को रेप के मामले में सजा मिलने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी कर सरकार से इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वहीं इसी तर्ज पर अब आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड द्वारा नकली मौलवियों का भांडाफोड़ होगा।

फर्जी मौलाना इस्लाम को बदनाम कर रहेः फिरंगी
पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य मौलाना खालिद राशीद फिरंगी महली ने कहा कि आजकल टीवी पर बहुत सारे फर्जी मौलाना नजर आ रहे हैं। इन मौलानाओं को इस्लाम और शरियत कानून के बारे में कुछ भी पता नहीं है। ऐसे मौलवियों और मौलानाओं के खिलाफ शिकंजा कसा जाना चाहिए जो मुस्लिम समुदाय और इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं।

फर्जी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
फिरंगी महली ने कहा कि आजकल बहुत सारे मौलाना और मौलवी जिनके पास इस्लाम और शरिया का कोई ज्ञान नहीं है। उन्हें मैं बहुत जल्द ही ऐसे फर्जी मौलवी और मौलाना के खिलाफ आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के समक्ष एक प्रस्ताव रखूंगा कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।