अयोध्या में विकास की ढेर सारी संभावनाओं को बढ़ाया जा सकता है आगेः योगी

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 04:32 PM (IST)

अयोध्याः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र दास परमहंस की सोलवीं पुण्यतिथि पर अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि परमहंस दास के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करने आज अयोध्या आया हूं। अयोध्या में विकास की ढेर सारी संभावनाएं हैं, इसको कैसे आगे बढ़ाए जा सकता है इसी पर यहां के संतों और प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में विकास के लिए ढेर सारे कार्यक्रम हमारे पूर्व से चल रहे हैं। मनु से लेकर आधुनिक अयोध्या तक पर्यटन की दृष्टि से किस तरह सभी को सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं इस पर विचार करेंगे। सरकार इस पर क्या काम करें आने वाली पीढ़ियों के लिए पुरातन सभ्यता के साथ-साथ आधुनिक अयोध्या सामने उपलब्ध कराई जा सके इस पर भी व्यापक कार्य चल रहा है। योगी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द यह कार्य योजना पर देखने को मिलेगें। अयोध्या हम सब की आस्था का प्रतीक है और इस आस्था का सम्मान होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्वदेश दर्शन में रामायण सर्किट की केंद्र की योजना का कार्य सरकार के द्वारा किया जा रहा है। पर्यटन की ढेर सारी संभावनाओं को देखते हुए अयोध्या का समग्र विकास राम की पैड़ी अविरल शहीद की धारा का प्रवाह हो सके इस प्रकार की योजना बन रही है। उन्होंने कहा कि यहां पर आधुनिक बस स्टेशन का निर्माण हो रहा है। बिजली के तारों को अंडर ग्राउंड तथा सड़क के चौड़ीकरण पर भी कार्य किया जा रहा है। योगी ने कहा कि रामायण से आधारित अयोध्या की परंपरा आज तक की अयोध्या को भी हम म्यूजियम के माध्यम से आने वाले श्रद्धालुओं और आने वाली पीढ़ियों को सामने उपलब्ध कराने की सोच रहे हैं।

 

 

Ruby