भयानक हादसे में युवक का हुआ एेसा हाल, 3 घंटे अॉपरेशन कर डॉक्टरों ने दी नई जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 09:26 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक भयानक हादसा हो गया। जहां एक डीसीएम वैन ने बाइक सवार को जबरदस्त टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार व्यक्ति के सीने में 22 इंच लम्बी और 4 इंच चौड़ी लोहे की रॉड आर-पार हो गई। जल्दी-जल्दी में घायल को केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां 6 डॉक्टरों की टीम ने 3 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद उसके शरीर से रॉड को बाहर निकाला।
                 
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के गोंडा निवासी समीर मिश्रा (26) अपनी बाइक से किसी खास काम से लखनऊ आ रहे थे। रास्ते में एक डीसीएम वैन ने उन्हें टक्कर मार दी जोकि लोहे की रॉड से लदी हुई थी। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई क‍ि लोहे की रॉड समीर के सीने के राइट साइड के अंदर से पार हो गई। इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि समीर को घायल हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। फ‍िलहाल मरीज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
                 
केजीएमयू के सर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ. संदीप तिवारी का कहना है कि समीर मिश्रा की बॉडी में लोहे के रॉड के आर-पार हो जाने से उसे काफी परेशानी हो रही थी। इस तरह के केस को ऑपरेट करना काफी मुश्किल भरा काम होता है। अगर थोड़ी सी भी चूक हो जाए तो मरीज की जान जा सकती है, इसलिए हम लोगों ने कुशल डॉक्टरों की एक टीम बनाई, जिसमें केजीएमयू के 6 डॉक्टरों को शामिल किया गया। घायल का अॉपरेशन करने में डॉक्टरों को 3 घंटे का समय लगा।