कानपुर में कबाड़ के गोदामों में लगी भीषण आग, आग बुझाने में लगी दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियां

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:00 PM (IST)

कानपुर [प्रांजुल मिश्रा] : उत्तर प्रदेश के कानपुर में तड़के सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोग नींद से जागे ही थे और पाया की चारों तरफ धुआं ही धुआ नजर आ रहा है दरअसल कानपुर के रायपुरवा थाना अंतर्गत अफीमकोठी स्थित संघ कार्यालय(आरएसएस) के सामने राखी मंडी बस्ती में रूप से बनीं कबाड़ की दुकान में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

वहीं आग की चपेट में कई झोपड़ियां भी आ गई हैं जो अब जलकर के राख होने लग गई हैं क्योंकि बस्ती में जमा कबाड़ भी वृहद स्तर पर आग की चपेट में आ चुका है जिसकी वजह से आग थमने का नाम नहीं ले रही थी। 

आग लगने का कारण अज्ञात

बताते चलें कि जूही राखी मंडी में सैकड़ो हजारों की तादाद में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहे हैं जहां पर राखी और कबाड़ का बड़ा काम होता है मंडी में हजारों टन कबाड़ जमा रहता है जिसकी वजह से आग ने बृहद रूप धारण कर लिया है। लोगों ने बताया जब वह सो करके उठे तो देखा चारों तरफ धुएं धुआ नजर आ रहा है किसी तरह से लोग अपनी गृहस्थी का सामान हाथों में लेकर भागे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे की चीख-पुकार मचते ही दमकल को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचीं दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटीं हैं। आग लगने का कारण क्या रहा है इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पा रही है लेकिन अभीतक दर्जनों झोपड़ियां जलकर खाक हो गई है दमकल के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं पुलिस की सहायता से फायरफाइटर आग बुझाने में जुटे हैं।

Content Editor

Imran