UP पुलिस ने पेश की मिसाल: भीख मांगने वाले बच्चों के हाथ में थमाई कलम, जमकर हो रही तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 04:26 PM (IST)

इटावाः यूपी पुलिस के एक सिपाही ने मानवता की मिसाल पेश की है दरअसल, सिपाही ने उन्नाव रेलवे स्टेशन के पास कोरारी कलां गांव में स्टेशन पर भीख मांगने वाले मलिन बस्तियों के बच्चों को भिक्षावृत्ति से मुक्त कराकर बच्चों के हाथ में कमल और किताब पकड़ा दी है। सिपाही के इस काम के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया है। वही चारों तरफ सिपाही के इस मानवीय कृत्य की सराहना हो रही है और सब लोग सिपाही की सोच को सलाम कर रहे है।

बता दें कि मामला इटावा जिले के भरथना तहसील क्षेत्र के गांव मुडैना का है। जहां के निवासी हैड कांस्टेबल रोहित यादव को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने अपने सिल्वर कमेंडेशन डिस्क से सम्मानित किया है। दरअसल कांस्टेबल रोहित ने भीख मांग रहे बच्चों के हाथ में कलम पकड़ाई। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने हेड कांस्टेबल रोहित को उसके इस मानवीय कृत्य के लिए सम्मानित किया। शुक्रवार को लखनऊ स्थित मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस महानिदेशक देवेन्द्र सिंह चौहान ने अपर पुलिस महानिदेशक प्रशान्त कुमार और अन्य अधिकारियों हैड कांस्टेबल रोहित यादव को प्रोत्साहित किया गया। रोहित झांसी में तैनात है, पूर्व में उन्नाव जीआरपी में ड्यूटी निभा रहें था।

इस दौरान पुलिस महानिदेशक देवेन्द्र सिंह चौहान ने रोहित यादव को हर हाथ में कलम पाठशाला में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बतौर उपहार शिक्षण सामग्री वितरित करने के लिए दी। कांस्टेबल रोहित यादव ने बताया कि मुख्यालय पुलिस महानिदेशक से प्राप्त पत्र के आधार पर SSP शिवहरी मीणा के निर्देश अनुसार उन्हें उपनिरीक्षक राजबहादुर सिंह के साथ पुलिस मुख्यालय लखनऊ बीती 1 सितम्बर को भेजा गया था। जहां विभाग द्वारा उनके ठहरने आदि बहुत सी व्यवस्था की गई थी। इसके बाद 2 सितम्बर को आयोजित कार्यक्रम में विभाग के सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों के द्वारा उन्हें पुरस्कृत होने का अवसर प्राप्त हुआ।



 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj