बच्चों से भरी चलती वैन में अचानक लगी आग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2018 - 06:01 PM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक स्कूल की चलती वैन में आग लग गई। देखते ही देखते वैन धू-धू कर जलने लगी। जिस समय  वैन में आग लगी उस समय वैन में एक दर्जन बच्चे सवार थे। अचानक वैन में आग लगने से बच्चे काफी डर गए और चिल्लाने लगे। 

जानकारी के मुताबिक घटना सदर कोतवाली के कटरा मोहल्ल का है। जहां अचानक ब्लूमिंग बर्डस स्कूल की चलती वैन में आग लग गई। आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया। अचानक वैन में आग लगने से बच्चे काफी डरके मारे चिल्लाने लगे। ड्राइवर ने किसी तरह वैन को रोका। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों की जान बचाई गई।

स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी।  सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। जहां उन्होंने आग पर काबू पाया। वहीं बच्चों का कहना है कि वैन में जब वह लोग बैठे थे तभी से पेट्रोल की बू आ रही थी। अब सवाल उठता है कि जब गाड़ी से पेट्रोल लीक हो रहा था तो ड्राइवर ने गाड़ी में बच्चों को क्यों बिठाया, वैन में आग लगने से आज बच्चों के साथ बड़ा हादसा भी हो सकता था।

बता दें बस्ती जिले में ज्यादातर स्कूलों में डग्गामार वाहन चल रहे हैं, फिटनेस न होने के बावजूद इन वाहनों के जरिए बच्चों की जान जोखिम में डाल कर लाया ले जाया जा रहा है। इसके बावजूद आरटीओ विभाग इन वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। किसी दिन इन डग्गामार वाहनों की वजह से बच्चों के साथ बड़ी घटना घट सकती है