यात्रियों से भरी रोडवेज बस में अचानक से लगी आग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 01:33 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक से रोजवेज बस में आग लग गई। आग लगने से पूरी बस जलकर खाक हो गई। इस दौरान यात्रियों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई। गनीमत यह रही कि इस बस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। 

जानकारी के मुताबिक घटना थाना कटरा के हुलास नगला रेलवे क्रासिंग के पास की है। जहां रोडवेज की अनुबंधित बस शाहजहांपुर से बरेली जा रही थी। तभी उसमें एक तेज धमाके के साथ आग लग गई। अचानक बस में लगी आग से उस में अफरा तफरी मच गई। बस में सवार 24 यात्रियों ने किसी तरह बस से कूद कर अपनी जान बचाई और देखते ही देखते पूरी बस जलकर खाक हो गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियों ने आग को बुझाया। वहीं बस में आग लगने से नेशनल हाईवे-24 पर जाम लग गया। आग लगने की वजह शॉर्ट- सर्किट बताई जा रही है।

हालांकि इस हादसे के बाद बड़ा सवाल उठ रहा है कि रोडवेज बसों में आग बुझाने के इंतजामों की कोई व्यवस्था क्यों नहीं है। क्यों यात्रियों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भी बरेली में रोडवेज की बस में आग लगने से कई यात्रियों की जलकर मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।